एयरलाइन्स के सस्ते फ्लाइट टिकट और अच्छा डिस्काउंट चाहते है तो अपनाइए ये हैक्स

Travel hacks, flight discounts : समर वेकेशन में कहीं घूमकर आने को मन तो बहुत करता है लेकिन अक्सर या तो लम्बा ट्रेवल टाइम (ट्रैन या बस से सफर करने पर ) या फिर बढ़ता फ्लाइट रेट (Flight prices high) देखकर ही मन खट्टा हो जाता है। फ्लाइट में ट्रेवल करने से समय की बचत तो होती है साथ ही जेब भी खाली हो जाती है। ऐसेमें दिल करता है कुछ जदुई हो जाए और आपके पास कम दाम वाले टिकट (Cheap Flight tickets)मिल जाए। आप भी अगर फ्लाइट रेट्स देख कर हैरान हो जाते हैं और फ्लाइट के बढ़ते दाम आपको वेकेशन प्लान केंसल करने का संकेत देते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। यहां हम आपको कुछ असरदार आइडियाज और हैक्स देंगे जिनसे आप आसानी से सस्ते दाम में अपनी फ्लाइट बुक कर सकें।Incognito Mode : आपने सुना तो होगा ही, जब डिमांड ज्यादा होती है तो कीमत भी ज़्यादा होती है। बस यही मंत्र है ऑनलाइन फ्लाइट टिकट की कीमत का। यह कंज्यूमर की मांग पर निर्भर करती है। अपने डाटा से एयरलाइंस उन लोगों पर नजर रखती है जो कोई विशेष टिकट सर्च कर रहे हैं। जैसे ही आप किसी फ्लाइट टिकट में इंटरेस्ट दिखाते हैं तभी उस टिकट की कीमत लगातार बढ़ जाती है। इसक

एयरलाइन्स के सस्ते फ्लाइट टिकट और अच्छा डिस्काउंट चाहते है तो अपनाइए ये हैक्स
Join our WhatsApp Group to Get Travel Deals, Free Stays, Contest and Special Offers! - Join Now -
Join our WhatsApp Group to Get Travel Deals, Free Stays, Contest and Special Offers! - Join Now -

एयरलाइन्स के सस्ते फ्लाइट टिकट और अच्छा डिस्काउंट चाहते है तो अपनाइए ये हैक्स

Travel hacks, flight discounts : वेकेशन में कहीं घूमकर आने को मन तो बहुत करता है लेकिन अक्सर या तो लम्बा ट्रेवल टाइम (ट्रैन या बस से सफर करने पर ) या फिर बढ़ता फ्लाइट रेट (Flight prices high) देखकर ही मन खट्टा हो जाता है। फ्लाइट में ट्रेवल करने से समय की बचत तो होती है साथ ही जेब भी खाली हो जाती है। ऐसेमें दिल करता है कुछ जदुई हो जाए और आपके पास कम दाम वाले टिकट (Cheap Flight tickets)मिल जाए। आप भी अगर फ्लाइट रेट्स देख कर हैरान हो जाते हैं और फ्लाइट के बढ़ते दाम आपको वेकेशन प्लान केंसल करने का संकेत देते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। यहां हम आपको कुछ असरदार आइडियाज और हैक्स देंगे जिनसे आप आसानी से सस्ते दाम में अपनी फ्लाइट बुक कर सकें।

Incognito Mode : आपने सुना तो होगा ही, जब डिमांड ज्यादा होती है तो कीमत भी ज़्यादा होती है। बस यही मंत्र है ऑनलाइन फ्लाइट टिकट की कीमत का। यह कंज्यूमर की मांग पर निर्भर करती है। अपने डाटा से एयरलाइंस उन लोगों पर नजर रखती है जो कोई विशेष टिकट सर्च कर रहे हैं। जैसे ही आप किसी फ्लाइट टिकट में इंटरेस्ट दिखाते हैं तभी उस टिकट की कीमत लगातार बढ़ जाती है। इसका कारण यह है कि अपने डाटा से एयरलाइन को खबर है कि आप किस टिकट को लेने की संभावना रखते हैं। एयरलाइन्स के इस प्रोसेस से बचने के लिए जरूरी है कि आप इन्कॉग्निटो मोड में सर्च करें और जब भी हो सके अपनी सर्च हिस्ट्री डिलीट करें।

Advance Booking : ऑनलाइन फ्लाइट बुकिंग काफी कॉम्प्लिकेटेड हो सकती हैं। अगर आप कई महीनो पहले बुकिंग कर लेते हैं तो हो सकता है आपको अच्छी डील न मिले। यह भी हो सकता है कि डील अच्छी मिल जाये तो टिकट रिफंडेबल ना हो। वहीं अगर लास्ट मिनट बुकिंग करते हैं तो टिकट महंगा होगा। इन सब से बचने के लिए अपना फ्लाइट टिकट ट्रेवल डेट के चालीस से बीस दिन पहले करें। 

Beware of Browser Cookies : अपने ब्राउज़र कुकीज़ हटाएं: एयरलाइंस और ट्रेवल वेबसाइटें अक्सर आपके सर्च pattern को ट्रैक करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करते है यही कारण है की कई बार price high हो जाती है। बढ़ी हुई कीमतों से बचने के लिए अपनी ब्राउज़र कुकीज़ क्लियर करें।

Travel Website/ App : ऐसे बहुत सारे वेबसाइट और ऐप्स है जो सस्ते दामों पर फ्लाइट टिकट देते हैं। यहाँ आये दिन नए ऑफर्स होते हैं। इस तरह की वेबसाइट से आप अपना अगला वेकेशन प्लान कर सकते हैं। इस बात का जरूर ध्यान रहे कि वह वेबसाइट ऑथेंटिक हो। सस्ते के चक्कर में आप फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं।Flight.TravelfromIndia.com जैसे वेबसाइट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा कुछ एयरलाइन्स अपनी ही वेबसाइट पर अच्छे डील्स देती हैं।

Weekday Rule : ऐसा देखा गया है कि वीकेंड के दौरान फ्लाइट रेट्स अक्सर ज़्यादा होती हैं। इसके मुकाबले सप्ताह के शुरुआत में रेट्स कम होती हैं। इसलिए मंगलवार या बुधवार को अपना फ्लाइट टिकट बुक करवाएं।

Flight Timing : जैसे दिन मायने रखता है वैसे ही टाइम भी मायने रखती है। आपकी फ्लाइट टाइम अगर लेट नाईट या अर्ली मॉर्निंग है तो इसके बहुत चांस हैं कि आपको टिकट थोड़ा सस्ता मिलेगा।

यह भी पढ़ें : फ्लाइट में कर रहे है ट्रेवल तो इन बातों का रखें ध्यान

To book your tour package, Visit us at - www.TravelfromIndia.com -

To book your tour package, Visit us at - www.TravelfromIndia.com -