Weirdest Restaurants That Actually Exist: यहां का खाना ही नहीं जगह भी है अनूठी

नई दिल्ली। भारतीय संस्कृति, खानपान, पहनावे और यहां के पर्यटन स्थलों की विविधता का दुनिया भर में डंका बजता है। फिर भी यहां अनेकता में एकता है। यहां रहने वाले लोगों और विशेषकर दुनिया भर से आए पर्यटकों को लुभाने के लिए भारत में ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो उन्हें स्वभाविक रूप से आनंद प्रदान करती हैं। कहते हैं कि दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है तो भोजन एक ऐसी चीज है जो सबको साथ लाकर सभी के मन प्रेम खोल देती है। भारतीय व्यंजनों की बाहुल्यता खाने के प्रेमी लोगों को यहां खींच लाती है। यहां नाना प्रकार की एक से बढ़कर एक व्यंजन श्रेणियां उपलब्ध हैं, चाहे वह क्षेत्रीय हो, पारंपरिक या विदेशों से लाई हुई किसी पाक विधि का भारतीय सम्मिश्रण। भारत में कुछ ऐसे विचित्र थीम पर आधारित रेस्तरां, ढाबे और कैफे जहां पर खाने के अलावा वहां का वातावरण आपको एक अनोखा अनुभव देगा। एक बार इन स्थानों पर जाने के बाद आप लोगों से तारीफ किए बिना रह नहीं पाएंगे। 1. सिल्वर मेट्रो, बैंगलोरहालांकि मेट्रो के अंदर भोजन करना निषेध है, परंतु मेट्रो की थीम वाला यह रेस्तरां आपको स्वादिष्ट भोजन करने के साथ-साथ यात्रा जैसा अनुभव करा

Weirdest Restaurants That Actually Exist: यहां का खाना ही नहीं जगह भी है अनूठी
Join our WhatsApp Group to Get Travel Deals, Free Stays, Contest and Special Offers! - Join Now -
Join our WhatsApp Group to Get Travel Deals, Free Stays, Contest and Special Offers! - Join Now -

नई दिल्ली। भारतीय संस्कृति, खानपान, पहनावे और यहां के पर्यटन स्थलों की विविधता का दुनिया भर में डंका बजता है। फिर भी यहां अनेकता में एकता है। यहां रहने वाले लोगों और विशेषकर दुनिया भर से आए पर्यटकों को लुभाने के लिए भारत में ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो उन्हें स्वभाविक रूप से आनंद प्रदान करती हैं। कहते हैं कि दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है तो भोजन एक ऐसी चीज है जो सबको साथ लाकर सभी के मन प्रेम खोल देती है। भारतीय व्यंजनों की बाहुल्यता खाने के प्रेमी लोगों को यहां खींच लाती है। यहां नाना प्रकार की एक से बढ़कर एक व्यंजन श्रेणियां उपलब्ध हैं, चाहे वह क्षेत्रीय हो, पारंपरिक या विदेशों से लाई हुई किसी पाक विधि का भारतीय सम्मिश्रण।

भारत में कुछ ऐसे विचित्र थीम पर आधारित रेस्तरां, ढाबे और कैफे जहां पर खाने के अलावा वहां का वातावरण आपको एक अनोखा अनुभव देगा। एक बार इन स्थानों पर जाने के बाद आप लोगों से तारीफ किए बिना रह नहीं पाएंगे।

1. सिल्वर मेट्रो, बैंगलोर
हालांकि मेट्रो के अंदर भोजन करना निषेध है, परंतु मेट्रो की थीम वाला यह रेस्तरां आपको स्वादिष्ट भोजन करने के साथ-साथ यात्रा जैसा अनुभव कराता है।

यह भी पढ़ें:

2. टेस्ट ऑफ डार्कनेस, हैदराबाद
हैदराबाद के इस रेस्तरां में आपको यकीनन लजीज खाने का आनंद तो मिलेगा ही साथ में एक रोमांचक बात यह है कि अंधेरे के कारण यहां आप कुछ भी नहीं देख पाएंगे। इस रेस्तरां में कोई भी प्रकाश वाली चीज नहीं ले जा सकते हैं यहां तक कि आपका फोन भी। यहां सेवा देने वाले लोग इस रेस्तरां का जायजा करने और खाने का आर्डर देने में मदद करते हैं।

3. यूएफओ रिवाल्विंग, मुंबई
एलियन द्वारा आपका अपहरण करके आकाशगंगा में तैरते हुए यूएफओ पर भोजन करने के बारे में सपने में भी सोचा है तो उस कल्पना को आप मुंबई के इस रेस्तरां में सच कर सकते हैं। इस रेस्तरां को यूएफओ थीम पर तैयार किया गया है, जो घूमते हुए आपको भोजन का आनंद दिलाएगा।

4. कैदी किचन, कोलकाता
जेल के कैदी जैसा विचित्र अनुभव कराने के लिए यह रेस्तरां एक अनोखी जगह है। अगर आप ऐसे अपराध में गिरफ्त होना चाहते हैं जहां आपको ढेरों स्वादिष्ट व्यंजन खाने पड़ें तो यह स्थान आपके लिए बिल्कुल सही है। यहां सेवा देने वाले लोग कैदियों के कपड़े पहने आपको खाना परोसेगे और पुलिस अधिकारी के रूप में सुरक्षाकर्मी दरवाजे पर पहरा देगा।

5. द बार स्टॉक एक्सचेंज, मुंबई
इस रेस्तरां की खासियत यह है कि यहां उपलब्ध पेय पदार्थों की कीमतें शेयर बाजार की भांति मांग और लोकप्रियता के आधार पर घटती बढ़ती रहती हैं।

6. सेवा कैफे, अहमदाबाद
इस रेस्तरां की अनूठी बात यह है कि यहां आपको स्वयं के खाने के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं है। इस स्थान की थीम ऐसे आर्थिक ढांचे पर आधारित है जहां किसी और ने पहले से ही आपके भोजन के लिए भुगतान कर दिया है और उस अनुग्रह को लौटाने के लिए हम किसी अन्य के लिए भोजन की कीमत चुकाते हैं। जिससे अहमदाबाद के इस कर-मुक्त रेस्टोरेंट में एक-दूसरे को दावत देकर दोस्त बना सकते हैंweirdest_restaurants_that_actually_exist.jpg

To book your tour package, Visit us at - www.TravelfromIndia.com -

To book your tour package, Visit us at - www.TravelfromIndia.com -