Coca-Cola lake brazil:कोको कोला का समुद्र! जानिए इसके पीछे का रहस्य

नई दिल्ली। Coca-Cola lake brazil:यह पूरा ब्रह्मांड कुछ छोटे तो कुछ बड़े रहस्यों से भरा हुआ है। ऐसे ही आज हम आपके लिए धरती का एक ऐसा अनोखा रहस्य खोलने जा रहे हैं, जिसको सुनने के बाद आप शायद उस बात पर यकीन नहीं कर पाएंगे और अगर यकीन हो गया तो आप वहां जाए बिना नहीं रह पाएंगे। आज के इस समय में कोल्ड ड्रिंक किसको नहीं पसंद। सोचिए क्या होगा अगर आपको कोल्ड ड्रिंक से भरे हुए समुन्दर में डुबकी लगाने भेज दिया जाए। आज हम बात करने जा रहे हैं ब्राज़ील के बीच की। जहां पानी नहीं कोका-कोला (Coca Cola Lagoon) बहता है। आपने बहुत सारी अनोखी चीजों के बारे में सुना या देखा होगा जैसे चॉकलेट fountain, नदी किनारे नमक के पहाड़ और भी तमाम चीजे। लेकिन क्या आपने कभी ब्राजील का य़ह कोको कोला से भरा हुआ समुद्र देखा है। जी हाँ य़ह सच है, कोको कोला का समुद्र जिसमें लोग बड़ी दूर दूर से घूमने आते हैं। यह भी पढ़े:-Best toy train in India

Coca-Cola lake brazil:कोको कोला का समुद्र! जानिए इसके पीछे का रहस्य
Join our WhatsApp Group to Get Travel Deals, Free Stays, Contest and Special Offers! - Join Now -
Join our WhatsApp Group to Get Travel Deals, Free Stays, Contest and Special Offers! - Join Now -

नई दिल्ली। Coca-Cola lake brazil:यह पूरा ब्रह्मांड कुछ छोटे तो कुछ बड़े रहस्यों से भरा हुआ है। ऐसे ही आज हम आपके लिए धरती का एक ऐसा अनोखा रहस्य खोलने जा रहे हैं, जिसको सुनने के बाद आप शायद उस बात पर यकीन नहीं कर पाएंगे और अगर यकीन हो गया तो आप वहां जाए बिना नहीं रह पाएंगे। आज के इस समय में कोल्ड ड्रिंक किसको नहीं पसंद। सोचिए क्या होगा अगर आपको कोल्ड ड्रिंक से भरे हुए समुन्दर में डुबकी लगाने भेज दिया जाए।

आज हम बात करने जा रहे हैं ब्राज़ील के बीच की। जहां पानी नहीं कोका-कोला (Coca Cola Lagoon) बहता है। आपने बहुत सारी अनोखी चीजों के बारे में सुना या देखा होगा जैसे चॉकलेट fountain, नदी किनारे नमक के पहाड़ और भी तमाम चीजे। लेकिन क्या आपने कभी ब्राजील का य़ह कोको कोला से भरा हुआ समुद्र देखा है। जी हाँ य़ह सच है, कोको कोला का समुद्र जिसमें लोग बड़ी दूर दूर से घूमने आते हैं।

यह भी पढ़े:-Best toy train in India

अगर आपने भी कभी कोको कोला मे स्विमिंग करने का सपना देखा है तो आप यहां आकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं। ब्राज़ील में पड़ने वाली इस जगह है का नाम है Lagoa da Araraquara और इस बीच को Lagoon in Rio Grande del Norte कहते हैं। दरअसल यहाँ पर पानी का वैसा ही गहरा रंग है। दूर तक फैला हुआ गहरा भूरा और काला समंदर। आम तौर पर लोग इसे कोका कोला लगून के तौर पर ही जानते है। इसकी वजह तो आप अब जान ही चुके हैं। इस जगह के पानी का गहरा भूरा और काला होना, जो दिखने में बिल्कुल कोका कोला जैसा ही लगता है।

समुद्र में बदले रंग का कारण:-
आखिर इस जगह का रंग इतना गहरा क्यों है? इस जगह के पानी में आयरन और आयोडीन के कॉन्संट्रेशन ज्यादा है। इसी की वजह से इसका रंग कोला वॉटर की तरह हो गया है। लोगों का कहना है कि समंदर के किनारे पर रंग कम गहरा है, जबकि अंदर जाकर ये रंग गहरा होता जाता है। बताया ये भी जाता है कि जिस कॉन्संट्रेशन की वजह से इस जगह का पानी गहरे रंग का हो गया है, वो स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदे मंद है। फिलहाल तो लोगों को यहां पानी के अजीबोगरीब रंग और इस जगह के नाम की वजह से उन्हें यहाँ आना पसंद है।

To book your tour package, Visit us at - www.TravelfromIndia.com -

To book your tour package, Visit us at - www.TravelfromIndia.com -